MGGS School Vacancy 2024: आवेदन करने का प्रोसेस

MGGS School Vacancy 2024: महात्मा गाँधी राजकीय (अंग्रेजी माध्यम) MGGS विद्यालय, स्वामी विवेकानन्द राजकीय आदर्श विद्यालय (एसवीजीएमएस) तथा समस्त अन्य राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय) के खली पदों पर नियुक्ति हेतु आज दिनांक 15-07-2024 से शुरुआत हो चुकी है। सभी कार्मिक इस उलझन में है की आखिर इस फॉर्म को भरे कैसे? इस फॉर्म को भरने से कोई नुक्सान तो नहीं होगा? इसमें जिले का जिले में चयन होने पर दूर तो नहीं फेक दिया जाएगा? आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस आर्टिकल में हम आज आपको सभी डिटेल्स विस्तार से बताने वाले है।

अंग्रेजी माध्यम में ट्रांसफर होने से पहले आपको एक बात बता देते है की यह एक ट्रांसफर नहीं है यह एक डेपुटेशन प्रोसेस है जो की 3 साल तक वैलिड रहती है। इस कार्मिक डेपुटेशन परीक्षा में चयन लिखित परीक्षा के अनुसार होगा। इस परीक्षा में आवेदन करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे जिनको हम विस्तार से जानेगे।

MGGS School Vacancy 2024: आवेदन करने का प्रोसेस

1. इसके लिए सबसे पहले आपको शाला दर्पण पर जाकर स्टाफ कॉर्नर का चयन करना होगा।

2. स्टाफ कार्नर पर आने के बाद आपको Apply सेक्शन में जाना होगा। यहां आने के बाद आपको Posting/Deputation का ऑप्शन दिया हुआ है जैसे की हमने कहा था की यह एक डेपुटेशन प्रक्रिया है जिसमे 3 साल तक डेपुटेशन के लिए रखा जाता है।

3. Posting/Deputation के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने English Medium School Interview Application Form का ऑप्शन आएगा आपको उस पर क्लिक करना होगा।

4. क्लिक करते ही आपके सामने डिटेल्स भरने का इंटरफ़ेस आता है। जिसमें आप कब से कब तक भर सकते हो। apply for और Apply post का ऑप्शन आता है। आपका District भरने के बाद सेव कर देना है।

5. इसके बाद आपको अपने मन पसंद जिलों का चुनाव करना होगा जहां भी आपको पोस्टिंग चाहिए इसके लिए आप महत्मा गाँधी तथा स्वामी विवेकानन्द स्कूल के लिए चयन कर सकते है।

6. जिन कार्मिकों ने जिस जिले में वे है वही के लिए पदस्थापन चाहते है तो उनको प्राथमिकता मिलती है बोनस के रूप में 10 अंक मिलेंगे।

यह भी पढ़े- MGGS School Vacancy 2024: 15 जुलाई से आवेदन, जाने इंटरव्यू होगा या नहीं

7. सेव करने के बाद आपको अपनी डिटेल्स भरनी होती है इस डिटेल्स में आपको 10, 12, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, बी.एड, कंप्यूटर नॉलेज भरनी होती है।

8. इसके बाद अंत में आपको अपनी पोस्टिंग से सम्भंदित जानकारी देनी होती है जिसमे आप कहा पोस्टेड हो, सैलरी, कितना एक्सपीरियंस हुआ है इन सभी चीज़ो की जानकारी देनी होती है।

यह भी पढ़े- Indian Bank Vacancy 2024: 1500 वेकेंसी, 10 जुलाई से शुरू देखें पैटर्न, सिलेबस, फीस

Note- आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस फॉर्म को भरने की पूरी जानकारी 2023 में आयी पोस्टिंग के अनुसार है। इस साल आयी हुई पोस्टिंग के अनुसार शाला दर्पण पर English Medium School Interview Application Form का ऑप्शन नहीं आ रहा है। इसके लिए घबराने की जरुरत नहीं है। लोडिंग की वजह से प्रॉब्लम हो सकती है या फिर सरकार बदलने से वेबसाइट में कुछ चेंजेस किये होंगे।

यह भी पढ़े- Maza Ladka Bhau Yojana 2024: युवाओं को मिलेंगे 10,000 रूपये हर महीना, देखें आवेदन प्रोसेस

यह भी पढ़े- Free Laptop Yojana 2024: देखें आवेदन प्रोसेस, पात्रता, डाक्यूमेंट्स लिस्ट, अंतिम तिथि

आपकी जानकारी के लिए बता दे की अगर आप इस फॉर्म को भरते है और आप उससे सम्भंदित जिले से अप्लाई करते है तो आपका चयन होने के बाद आपको ज्वाइन करना अनिवार्य है इसमें आप जिले के किसी भी ब्लॉक में जा सकते हो।

आपको सही और पूरी जानकारी देना हमारा उद्देश्य है अगर आपको हमारी जानकारी पसंद आती है तो आप हमारी वेबसाइट Sarkariincome.in को फॉलो करें यहाँ आपको सरकारी योजनाओं और जॉब्स से सम्भंदित जानकारी ही नहीं अपितु कई मेहपूर्ण जानकारी मिलेगी जो आपके जीवन के लिए और भविष्य के लिए महत्पूर्ण रहने वाली है।

Leave a Comment